80-20 नियम - विदेशी मुद्रा - शांति


80-20 नियम नीचे 80-20 नियम टूट 80-20 नियम को पेरेटो सिद्धांत के रूप में भी जाना जाता है। कारक विषमता का सिद्धांत और महत्वपूर्ण कुछ के कानून इसके मूल में, 80-20 नियम आंकड़ों का एक सांख्यिकीय वितरण है जो कहता है कि एक विशिष्ट घटना के 80 में कुल टिप्पणियों के 20 में से समझाया जा सकता है। 80-20 नियम पहले इटालियन अर्थशास्त्री विलफ्रेडो पारेटो द्वारा प्रस्तुत किए गए थे, जिन्होंने, 1 9 06 में, ने देखा कि इटालिस की 80 जमीन इसकी आबादी के 20 में नियंत्रित थी। वहां से, यह यूसुफ जुरान द्वारा विकसित किया गया था, जो प्रबंधन तकनीकों और सिद्धांतों के अध्ययन में 20 वीं सदी की आकृति थी। जुरीन ने नियम ग्रहण किया और इसे व्यापार और अर्थव्यवस्था के कई विभिन्न पहलुओं पर लागू किया। अब यह वास्तविक दुनिया में किसी भी प्रकार के आउटपुट का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है। 80-20 नियम का असली विश्व उदाहरण उदाहरण के लिए, अर्थशास्त्र में 80-20 नियम इस तथ्य को दर्शाता है कि देश की 80 संपत्तियां आम तौर पर अपनी आबादी के 20 द्वारा नियंत्रित होती हैं, हालांकि कभी-कभी गिनी सूचकांक द्वारा इसे समझाया जा सकता है। नाइजीरिया 22 जून 2016 को, अपनी देश की सीमाओं के भीतर धन का यह सटीक वितरण करने के लिए मिला था। नाइजीरिया में एक जीविका को बनाए रखने के लिए न्यूनतम वार्षिक आय 22 जून, 2016 तक 1,000 थी, फिर भी 74 से अधिक आबादी इस गरीबी के स्तर से नीचे रहती है। देश की आबादी में 12 की वृद्धि होने के बाद यह वितरण आया था, जबकि इसके सकल घरेलू उत्पाद 2010 से 2014 तक 54 तक बढ़ गया था। हालांकि, बढ़ी हुई धन का आवंटन भी नहीं था, और यह आय असमानता को भी बढ़ा दिया, इस प्रकार पेरेटो सिद्धांत को जोड़ना। 80-20 नियम के व्यावहारिक अनुप्रयोग 80-20 नियम का सबसे अधिक बिक्री और विपणन का विश्लेषण करने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि कोई कंपनी अपने उच्चतम-खर्च वाले ग्राहकों की पहचान कर सकता है, तो मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने के लिए और समान उपभोक्ताओं का अधिग्रहण करने के लिए यह प्रभावी रूप से उनके लिए बाजार कर सकता है। इसलिए, कंपनियां अपने राजस्व का टुकड़ा करना चाहती हैं और समझती हैं कि उनके शीर्ष 20 ग्राहक कौन बनाते हैं वहां से, यह पाया गया कि एक ग्राहक आधार का शीर्ष 4 कुल बिक्री के 64 के लिए खाता है, जिसका अर्थ है कि अधिक बारीक एक कंपनी अपने विश्लेषण में प्राप्त कर सकता है, इसके ग्राहकों की समझ अधिक सटीक हो जाती है। इसके बाद कंपनियों को लक्षित विपणन अभियान शुरू करने की अनुमति दी जाती है जिसका उद्देश्य सबसे ज्यादा प्रभावित उपभोक्ताओं के साथ गूंजना होता है। 4x ट्रेडर्स लाइव (जेसन स्टैपलटन) की समीक्षा साइट पर जाएं जेसन स्टैप्टनटन की प्रतिक्रिया सभी को नमस्कार। आईडी एक पल लेने के लिए अगर youd मुझे अनुमति देते हैं, और यहाँ कुछ टिप्पणियों का जवाब देना Ive अपनी कुछ पदों के माध्यम से पढ़ रहा था और हालांकि उनमें से कई साल पुराना है, यह अभी भी प्रतिक्रिया के लिए समझ में आता है आपमें से उन लोगों के लिए जो नाराज थे या किसी चीज से चोट लगी थी, जो मैंने आपके मुठभेड़ के दौरान कहा था, आईडी माफी मांगना है। मैं व्यापार के बारे में बहुत भावुक हूँ और मैंने वर्षों से पुरुषों (और महिलाओं) के संघर्ष को देखा है, जबकि लोग उन्हें उत्पादों और सेवाओं को बेचते हुए उनसे कहा था कि वे क्या सुनना चाहते थे। एक पूर्व समुद्री होने के नाते मेरी जुनून और कई बार व्यवहार की कमी बेहोश हो रही है या फिर अहंकारी भी है। मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि मैं इनमें से कोई भी नहीं हूं। मैंने हमेशा इस धारणा से काम किया है कि कोच के रूप में मेरी जिम्मेदारी व्यापार की आदतों को सुधारना है और उम्मीद है कि इस जिम्मेदारी से मुझे सौंपे गए व्यापारियों की सफलता कोच होने के बारे में कठिन चीजों में से इस उद्योग की वास्तविकता से निपटना है। अर्थात् कि जिन लोगों के साथ आप बात कर रहे हैं, उनका एक बड़ा हिस्सा कभी भी सफल नहीं होगा। इसका पुराना 8020 नियम 80 के लिए, प्रशिक्षण, शिक्षा या नासा प्रणाली की कोई भी राशि उन्हें सफल नहीं करेगी व्यापार एक अविश्वसनीय रूप से कठिन व्यवसाय है और यदि आप सफलता के लिए 120 प्रतिबद्ध नहीं हैं और इसे व्यवसाय की तरह व्यवहार करते हैं तो आप सफल नहीं होते हैं तो इम एक नैतिक दुविधा के साथ छोड़ दिया। अगर मुझे पता है कि जिन लोगों से मैं बात कर रहा हूं 80 लोगों को पता नहीं है, क्या मैं उन लोगों को बाहर निकालता हूं जो उन लोगों से सफल नहीं होते हैं जिनके पास सही मानसिकता और प्रतिबद्धता है जो लगातार लाभदायक व्यापारी बनने के लिए जरूरी है प्रभावी ढंग से करना यह एकमात्र तरीका है जो मैं कर सकता हूं जो काम मैं करता हूं, और रात में अच्छी तरह सोता हूं कि मैं लोगों का लाभ नहीं ले रहा था। तो मैंने ले लिया, और फिर भी मैं किसी के साथ अपने कार्यक्रम को पेश करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ बहुत ही कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं घूंसे खींचता हूं और मैं व्यापारियों को चुनौती देता हूं, जो इस व्यवसाय के बारे में झूठी मान्यताओं के साथ मेरे पास आते हैं और लगातार फायदेमंद होने के लिए क्या होता है। मैं 80 से 20 प्रतिशत की पहचान करने और अलग करने की कोशिश करता हूं और उन्हें मेरे कार्यक्रमों में लाने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करता हूं। लेकिन जब मेरा इरादा हमेशा सम्मानजनक रहा, समय पर मेरा दृष्टिकोण प्रभावी से भी कम रहा है। जब मैंने पहली बार कोचिंग व्यापारियों को शुरू किया तो मैंने उन मरीनों में अच्छी तरह से सेवा की है। उदार तानाशाह में से एक मेरी ज़्यादातर ज़िंदगी उन लोगों से घिरी हुई थी जिन्होंने सादा भाषण के लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी और जिनके पास बहुत मोटी त्वचा थी समय के साथ मैंने पाया कि यह दृष्टिकोण मेरे कोचिंग में अच्छी तरह से काम नहीं करता। यह पूर्व सेना के साथ या उन लोगों के साथ बेहद प्रभावी था जो अपने कोच के रूप में ड्रिल सार्जेंट चाहते थे। लेकिन बाकी समूह के साथ यह बहुत अप्रभावी था। आईडी को लगता है कि दोनों मेरे व्यापारियों को प्रशिक्षित करने की क्षमता के साथ-साथ मैं अपने कार्यक्रमों में सिद्धांतों और सिद्धांतों को सिखाने के लिए उपयोग करने वाले तरीकों से वर्षों में बढ़ोतरी और सुधार लाया है। लेकिन मैं अभी भी इस उद्योग में सफल होने के लिए आवश्यक होने वाली चीनी कोट से इनकार करता हूं। यह आसान नहीं है। यह आसान नहीं है, और कोई आसान सुधार नहीं है। मैंने सामान्य रूप से अपने कार्यक्रम के बारे में यहां कुछ टिप्पणियां देखी हैं। इसकी सामग्री, आदि। मैंने इनमें से हर एक को दिल से लिया है और लगातार मैं क्या कर रहा हूं इसका मूल्यांकन कर रहा हूं। यहां पर सूचीबद्ध सभी मुद्दों को ठीक नहीं किया गया है, लेकिन यदि कुछ कारणों से आप अभी भी संतुष्ट नहीं हैं तो कृपया मुझे फोन करें और आईडी को समाधान खोजने के लिए आपके साथ काम करने में खुशी होगी। लेकिन अधिकांश टिप्पणियां यहां मेरे व्यक्तिगत रूप से निर्देशित की गई हैं। मेरे चरित्र पर, मेरा सम्मान और मेरी अखंडता यह मुझे शर्मनाक लगता है यह इंटरनेट के युग में गुमनाम रूप से एक मनुष्य चरित्र की निंदा करने के लिए बहुत आसान है मुझे इस तरह के आरोपों के खिलाफ कोई बचाव नहीं है क्योंकि वे किसी सार्वजनिक फोरम में एक आदमी से नहीं आते हैं, बल्कि छाया से, अंधेरे में एक आवाज़ हर कोई कहता है, आप इंटरनेट पर जो पढ़ते हैं, उस पर विश्वास नहीं कर सकते। फिर भी लोग इस मंच पर जो पढ़ते हैं, उनके द्वारा मेरी अपनी राय का आधार होगा। वह दुर्भाग्यपूर्ण है। हालांकि, मैं व्यापारियों के साथ काम करना जारी रखता हूं जो बाजार के बारे में मेरे दर्शन में खरीदते हैं और लगातार फायदेमंद व्यापारियों के निर्माण के लिए मेरी कार्यप्रणाली। और मैं ईमानदारी और ईमानदारी के साथ अच्छे इरादों के साथ ऐसा करना जारी रखूंगा। अपना समय देने के लिए धन्यवाद,

Comments